Advertisement
सभी साथी रहे देश विदेश की ताजा खबरों के साथ अपडेट तो डाउनलोड करें Google Play Store से हमारे मोबाइल एप को सभी राज्यों में एवं सभी जिलों एवं तहसीलों मैं संवाददाता बनने हेतु संपर्क करें निदेशक हरिओम शर्मा संपर्क सूत्र 9799200319,,,, 8058314720 हमसे जुड़ने के लिए सम्पर्क करें नेशनल न्यूज़ हेड :- पवन चौहान :- 09351478102,,
Wednesday, March 3Tisari Aankh
Scroll news
हरियाणा की विशेष प्रभात खबरें~एक नजर* *12 अक्टूबर, 2020 सोमवार* *◼चंडीगढ़: हरियाणा में पांच साल बाद सिरे चढ़ेगी 38 स्टेशन सुपरवाइजर की भर्ती, चयन आयोग ने दिया संकेत* *◼चंडीगढ़: हरियाणा में पराली से कमाई शुरू, चीनी-पेपर मिलों को ईंधन ब्लॉक बनाकर बेच रहे किसान* *◼नई दिल्ली/चंडीगढ़: लाल डोरा मुक्त अभियान:227 गांव हो चुके लाल डोरा से मुक्त, पीएम ने की 221 गांवों को संपत्ति कार्ड देने की शुरुआत, वीसी के जरिए प्रधानमंत्री से जुड़े 6 राज्यों के मुख्यमंत्री* *◼चंडीगढ़: गुड़गांव जमीन घोटाला:ढींगरा आयोग व हुड्‌डा केस में खर्च की आधी जानकारी दी तो सूचना आयोग पहुंचे खेमका, गुड़गांव जमीन मामले में हुआ था ढींगरा आयोग का गठन* *◼चंडीगढ़- मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: विज* *◼चंडीगढ़: प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में हरियाणा के 221 गांवों का चयन, यह योजना हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ष्ट्र, उत्तराखंड व कर्नाटका में शुरू की गई है* *◼सभी तरह की लेटेस्ट विविध एवं शैक्षणिक खबरों के लिए "हरियाणा एजुकेशनल अपडेट" फेसबुक पेज ज्वाइन करें* *◼चंडीगढ़: कांग्रेस ने सुरजेवाला को ईएमसीसी का चेयरमैन बनाया, कै. अजय यादव का नाम भी शामिल* *◼कैथल- CMO निलंबन विवाद: सरकार के फैसले के विरोध में 14 अक्तूबर चिकित्सक लगाएंगे काले बिल्ले* *◼रोहतक- सीएम फ्लाइंग की रेड:रोहतक में ढाबे से 40,500 लीटर स्प्रिट पकड़ी, छोटी खेप में हरियाणा, यूपी व राजस्थान में करते थे सप्लाई, 24 गिरफ्तार* *◼चंडीगढ़- ग्रामीण स्तर पर यूथ क्लब का किया जाएगा गठन, युवाओं के सपनों को मिलेगी नई दिशा: खेल एवं युवा मंत्री संदीप सिंह* *◼चंडीगढ़: पंचायत चुनावों को लेकर शुरू की तैयारी, पानीपत-रोहतक की मतदाता सूचियां हो रही तैयार* *◼करनाल: सरकार से चौथा कानून चाहते हैं भूपेन्द्र हुड्डा, कहा- किसानों की फसल के लिए निर्धारित हो एमएसपी* *◼हिसार: अग्रोहा मेडिकल कॉलेज महत्वपूर्ण देखभाल केंद्र घोषित, कोरोना के उपचार के अलावा अन्य सेवाएं हो सकती हैं बंद* *◼सोनीपत: लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी को पथराव की धमकी, पुलिस सुरक्षा में हेल्मेट पहनकर देना पड़ा भाषण* *◼सिरसा: 12 पंचायतों ने कलेक्टर रेट पर जमीन देने के लिए भेजा प्रस्ताव* *जयपुर :-* *राजस्थान एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई;* आईपीएल सट्टे को लेकर हैदराबाद, दिल्ली व जयपुर समेत कई जगह रेड; 7 सट्टेबाज हैदराबाद व 7 जयपुर से दबोचे; दिल्ली मे आरोपी हुआ मौके से फरार; राजस्थान में सट्टा व्यापार हेतु इस्तेमाल किये जाने वाले कई उपकरण बरामद; *14 गिरफ्त लोगों में हैदराबाद से गणेश जालानी, पंकज सेठिया व सुरेश चलानी, जयपुर से देवेंद्र कोठारी व राजेन्द्र शेवेदकर निवासी मुम्बई शामिल;* यह गिरोह बताया जा रहा अंतरराज्यीय; पूछताछ में कुछ और बड़े नाम सामने आने की सम्भावना *Kota* *MBS अस्पताल के कोटेज वार्ड में घुसा कोबरा* कोबरा देख मरीज और कर्मचारियों के मची खलबली, स्नैक कैचर को बुलाया मौके पर, स्नैक कैचर गोविंद शर्मा ने पकड़ा कोबरा सांप *Jaipur* *त्यौहारी मौके पर 'शुद्ध के लिए युद्ध अभियान'* मिलावटी मावे की रोकथाम के लिए अभियान, आज से प्रदेशभर में चलेगा विशेष जांच अभियान, *12 से 16 अक्टूबर के बीच चलाया जाएगा अभियान* अभियान को लेकर सभी CMHO को निर्देश, हर दिन मुख्यालय को भेजनी है रिपोर्ट

US की पूर्व फर्स्ट लेडी की विरासत: 65 लाख के क्रोकोडाइल हर्मीज बैग के साथ व्हाइट हाउस से विदा हुईं मेलानिया… – दैनिक भास्कर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ व्हाइट हाउस के बाहर निकलते हुए मेलानिया ट्रम्प। ट्रम्प के हाथ में जो बैग दिख रहा है, उसकी कीमत 65 लाख रुपए बताई जा रही है। ये भी कहा जा रहा है कि पति के साथ उनका सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने बुधवार रात व्हाइट हाउस से अंतिम विदा ली। उनके हाथ में उनका क्रोकोडाइल हर्मीज बर्किन बैग था, जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई जाती है। इससे पहले ही मीडिया में फर्स्ट लेडी के तौर पर मेलानिया ट्रम्प की विरासत पर बहस छिड़ गई है। कयास भी लग रहे हैं कि वे जल्द ही डोनाल्ड ट्रम्प को तलाक दे देंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेलानिया और डोनाल्ड ट्रम्प फ्लोरिडा के मार-ए-लेगो एस्टेट में आगे की जिंदगी बिताएंगे। अब वह ही उनका स्थायी घर होगा। मेलानिया और ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से बाहर निकलते वक्त काले कपड़े पहन रखे थे और हमेशा की तरह स्टाइलिश लग रही थीं। मंगलवार को मेलानिया ने राष्ट्र के नाम अपने विदाई संदेश में हर अमेरिकी को नफरत पर प्यार, हिंसा पर शांति और खुद के बजाय दूसरों को चुनने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी के तौर पर सेवाएं देना उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा सम्मान रहा है।

फरवरी 2020 में ट्रम्प जब अहमदाबाद आए थे तो उनके साथ मेलानिया भी थीं। वे इस यात्रा पर ताज महल देखने भी गए थे। मेलानिया ने इस दौरान जितने भी इवेंट्स में भाग लिया, उनके कपड़ों और फैशन सेंस ने सुर्खियां बटोरी।

फरवरी 2020 में ट्रम्प जब अहमदाबाद आए थे तो उनके साथ मेलानिया भी थीं। वे इस यात्रा पर ताज महल देखने भी गए थे। मेलानिया ने इस दौरान जितने भी इवेंट्स में भाग लिया, उनके कपड़ों और फैशन सेंस ने सुर्खियां बटोरी।

व्हाइट हाउस में कभी सहज नहीं रहीं मेलानिया
न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉशिंगटन में मेलानिया कभी सहज नहीं रहीं। न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन आने पर उन्होंने शुरू में फर्स्ट लेडी के तौर पर एडजस्ट होने की कोशिश जरूर की। स्टाफ की नियुक्ति, मां के तौर पर चाइल्ड केयर पर बात करने और हर पब्लिक अपीयरेंस में डिजाइनर कपड़ों के साथ सुर्खियां बटोरने तक सबकुछ ठीक चल रहा था।

कुछ पब्लिक रिलेशन डिजास्टर उन्होंने खुद किए तो कुछ उनके पति की वजह से मीडिया की नाराजगी भारी पड़ी। धीरे-धीरे उन्होंने फर्स्ट लेडी के तौर पर परंपरा के नाम पर जो काम करने थे, उनसे भी दूर होती चली गईं। व्हाइट हाउस क्रिसमस डेकोरेशन से जुड़े मसले पर ऑडियो लीक होने के बाद तो वह गायब ही हो गईं।

व्हाइट हाउस अधिकारियों के मुताबिक, मेलानिया ने ट्रम्प ने चुनाव हारने के बाद पति की हां में हां मिलाई और दावा किया कि वह ही जीते हैं। पर नया साल शुरू होते-होते फ्लोरिडा में घर तलाशना शुरू कर दिया था। फिर पूरी तरह संयमित अंदाज में बयान जारी किए। उनसे उम्मीद थी कि वह भावी फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन से ट्रांजिशन के मुद्दे पर बात करेंगी। व्हाइट हाउस का दौरा कराएंगी। पर उनका फोकस पैकिंग पर था, जबकि डोनाल्ड तो वहीं डटे रहने की कोशिश में लगे रहे।

पहली मुलाकात में दिल दे बैठे डोनाल्ड ट्रम्प

यह तस्वीर 1998 की है। मेलानिया और डोनाल्ड ट्रम्प एक मूवी के प्रीमियर में साथ दिखे थे।

यह तस्वीर 1998 की है। मेलानिया और डोनाल्ड ट्रम्प एक मूवी के प्रीमियर में साथ दिखे थे।

मेलानिया और ट्रम्प की पहली मुलाकात सितंबर 1998 में न्यूयॉर्क की एक फैशन पार्टी में हुई। उस वक्त ट्रम्प 52 जबकि मेलानिया 28 साल की थीं। ट्रम्प के करीबी बताते हैं कि वे पहली मुलाकात में ही मेलानिया को दिल दे बैठे थे। उस वक्त भी ट्रम्प रियल एस्टेट में एक बड़ा नाम थे। मेलानिया ने तो ट्रम्प का डेट का ऑफर भी ठुकरा दिया था। पर इससे खटास नहीं आई। बातचीत होती रही।

2004 में दोनों की नजदीकी बढ़ गईं। 22 जनवरी 2005 को सुपर मॉडल ने ट्रम्प से शादी कर ली। रिसेप्शन में कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं। इसके अगले साल उन्होंने बेटे बैरन विलियम ट्रम्प को जन्म दिया। BBC के मुताबिक, 2006 में ही उन्हें EB-1 वीजा के तहत अमेरिकी नागरिकता मिल गई। इस वीजा कैटेगरी को आइंस्टीन वीजा भी कहते हैं। इसके पहले वे स्लोवेनिया की नागरिक थीं और अमेरिका में वर्किंग वीजा पर मॉडलिंग कर रहीं थीं।

2007 में न्यूयॉर्क में अरबपति वूडी जॉनसन की विग आउट बर्थडे पार्टी में मेलानिया ने अपना अलग ही रूप दिखाया था।

2007 में न्यूयॉर्क में अरबपति वूडी जॉनसन की विग आउट बर्थडे पार्टी में मेलानिया ने अपना अलग ही रूप दिखाया था।

ऐसे बढ़ती गईं दूरियां?
CNN जर्नलिस्ट केट बैनेट की मेलानिया पर लिखी बायोग्राफी- फ्री, मेलानिया: अनऑथराइज्ड बायोग्राफी के मुताबिक, व्हाइट हाउस में ट्रम्प और मेलानिया दोनों व्हाइट हाउस में अलग-अलग रहते हैं। दोनों के अलग बेडरूम हैं।

दोनों की दरारों के तीन पुरजोर सबूत

1. शादी के बाद हर वैलेंटाइन डे पर मेलानिया और ट्रम्प साथ रहते थे। अपने रिजॉर्ट्स या गोल्फ क्लब में जाते और फिर पॉम बीच पर डिनर करते। मेलानिया सोशल मीडिया पर भी पति के लिए लव नोट्स शेयर करतीं। इस बार वैलेंटाइन डे पर वे नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में थीं।

2. राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद ट्रम्प 11 नवंबर को पहली बार किसी पब्लिक इवेंट में शामिल हुए। वेटरंस डे के इस इवेंट में लोगों का ध्यान सिर्फ एक तस्वीर ने खींचा। मेलानिया एक अनजान से सैनिक के हाथ में हाथ डाले दिखीं। वो हाथ में छाता भी पकड़े था, क्योंकि बारिश हो रही थी। इवेंट में मेलानिया और राष्ट्रपति दूर-दूर खड़े थे।

3. ट्रम्प ने री-इलेक्शन कैम्पेन जून 2019 में शुरू किया था। इस दौरान वे रिपब्लिकन स्टेट्स के सीनेटर्स और गवर्नर्स से मिले। बाद में कोरोना का दौर शुरू हो गया। ‘द टाइम’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प ने कुल 44 रैलियां कीं। इनमें से कुछ वर्चुअल भी थीं। मेलानिया सिर्फ दो में नजर आईं। मेलानिया ने पति के साथ अक्टूबर के पहले हफ्ते में पेन्सिलवेनिया में रैली की थी। इसके बाद 27 अक्टूबर को वे फ्लोरिडा के टैम्पा में भी पति के साथ नजर आईं थीं। ये संक्रमण से उबरने के बाद उनकी पहली रैली थी।

तलाक हुआ तो मेलानिया को 6.8 करोड़ डॉलर मिलेंगे
​​​​​​​
मीडिया में दोनों के तलाक के कयास भी हैं। अगर ऐसा हुआ तो 74 साल के ट्रम्प का यह तीसरा तलाक होगा। मेलानिया की उम्र 50 साल है। ट्रम्प से उनकी शादी को 15 साल हो चुके हैं। ‘आर्ट ऑफ हर डील: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ मेलानिया ट्रम्प’ की लेखिका मैरी जॉर्डन के मुताबिक, तलाक के ऐवज (डाइवोर्स सैटलमेंट) में मेलानिया को 6.8 करोड़ डॉलर (करीब 504 करोड़ रुपए) मिलेंगे। इसके साथ ही बेटे बैरन की कस्टडी भी उन्हीं के पास रहेगी। मेलानिया चाहेंगी कि बैरन को वह सभी अधिकार मिलें, जो ट्रम्प के पिछली दो शादियों से हुए चार बच्चों को मिले हैं।

ट्रम्प अपनी पहली पत्नी इवाना के साथ। यह रिश्ता 1977 से 1992 तक 15 साल चला। इवाना के साथ ट्रम्प के अफेयर की वजह से तलाक हुआ। इवाना को 14 मिलियन डॉलर (103 करोड़ रुपए) मिले थे। इवाना से ट्रम्प को तीन बच्चे हैं- एरिक, डोनाल्ड जूनियर और इवांका।

ट्रम्प अपनी पहली पत्नी इवाना के साथ। यह रिश्ता 1977 से 1992 तक 15 साल चला। इवाना के साथ ट्रम्प के अफेयर की वजह से तलाक हुआ। इवाना को 14 मिलियन डॉलर (103 करोड़ रुपए) मिले थे। इवाना से ट्रम्प को तीन बच्चे हैं- एरिक, डोनाल्ड जूनियर और इवांका।

ट्रम्प अपनी दूसरी पत्नी मार्ला मेपल्स के साथ। इनकी शादी 1993 से 1999 तक चली। मार्ला ने कभी अपने नाम के साथ ट्रम्प नहीं लगाया। उन्हें तलाक से 16 मिलियन डॉलर (118 करोड़ रुपए) मिले। दोनों की एक बेटी है- टिफनी ट्रम्प।

ट्रम्प अपनी दूसरी पत्नी मार्ला मेपल्स के साथ। इनकी शादी 1993 से 1999 तक चली। मार्ला ने कभी अपने नाम के साथ ट्रम्प नहीं लगाया। उन्हें तलाक से 16 मिलियन डॉलर (118 करोड़ रुपए) मिले। दोनों की एक बेटी है- टिफनी ट्रम्प।

ट्रम्प ने राष्ट्रपति बनने के बाद इनॉगरल बॉल में मेलानिया के साथ डांस किया था। मेलानिया से ट्रम्प को एक बेटा बैरन है।

ट्रम्प ने राष्ट्रपति बनने के बाद इनॉगरल बॉल में मेलानिया के साथ डांस किया था। मेलानिया से ट्रम्प को एक बेटा बैरन है।

सुपर मॉडल मेलानिया
​​​​​​​
मेलानिया का मूल रूप से स्लोवेनियाई मूल की हैं। 26 अप्रैल 1970 को उनका जन्म नोवो मेस्टो शहर में हुआ। पिता कार डीलर और मां फैशन डिजाइनर थीं। महज 16 साल की उम्र में उन्हें मिलान की एक एजेंसी से मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट मिला। मॉडलिंग के लिए कॉलेज छोड़ दिया। शुरुआती साल मिलान और फिर पेरिस में बिताए। 1996 में न्यूयॉर्क आ गईं। इसके बाद उनकी कामयाबी का सफर मिसाल है। हार्पर्स बाजार (बुल्गारिया), वेनिटी फेयर (इटली) और GQ जैसी बड़ी मैग्जीन के कवर पेज और इवेंट्स में नजर आईं। स्लोवेनिया में उनके स्टैच्यू बने। कुछ दिन बाद केक भी मिलने लगे।

न्यूयॉर्क के एक फैशन इवेंट में मेलानिया। तब वह मॉडलिंग करती थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेलानिया कई भाषाएं बोल सकती हैं- इंग्लिश, जर्मन, इटालियन, सर्बियन और मातृभाषा स्लोवेनियन।

न्यूयॉर्क के एक फैशन इवेंट में मेलानिया। तब वह मॉडलिंग करती थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेलानिया कई भाषाएं बोल सकती हैं- इंग्लिश, जर्मन, इटालियन, सर्बियन और मातृभाषा स्लोवेनियन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Wednesday, March 3Tisari Aankh
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Breaking news
अलवर: अलवर जिले में नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार, 100 दिन बाद भी आरोपी खुलेआम घूम रहे है। इंसाफ नही मिलने पर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की अपील। आम आदमी पार्टी पीड़ित को न्याय दिलाने, आरोपियों को फांसी की सजा के साथ ही जांच और गिरफ्तारी में हुई देरी के लिए ज़िम्मेदार अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग करती है। *अलवर* *भिवाड़ी में देसी और अंग्रेजी शराब बनाने का भंडाफोड़, बनाई गई अवैध शराब को शराबबंदी वाले राज्यों में किया जाता था सप्लाई, फूलबाग थाना पुलिस ने पूरी फैक्ट्री को किया सीज, पुलिस ने आरोपियों को भी किया गिरफ्तार, कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक करेंगे मामले का खुलासा*